Homeseo

Backlinks kaise banaye

Backlinks kaise banaye
Like Tweet Pin it Share Share Email

मन लीजिये वेबसाइट 1 शरीर है तो उसके अन्दर content रक्त का काम करता है और backlinks immunity system hai जितना ज्यादा अच्छा immunity system होगा उतनी वेबसाइट better परफॉर्म करेगी. कई सारी तकनीक होती है वेबसाइट के backlinks बनाने के लिए पर कुछ बहुत ज्यादा important  है  

Let’s start Backlinks Kaise Banaye?

सबसे अच्छा ब्लॉग पोस्ट लिखिए जो सब पॉइंट्स को अच्छे तरीके से समझाये न की बस ओवरव्यू दे जितना deep में समझायेंगे उतना google पर रैंक करने के चांस बढ़ जायेनेग. आपके ब्लॉग पोस्ट जितने ज्यादा वर्ड्स और क्वालिटी में होंगे उतना बेहतर है. क्वालिटी ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए पहले अच्छी तरह रीसर्च करना न भूले उसमे भी सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट कीवर्ड रिसर्च है और कीवर्ड रिसर्च के काफी सरे टूल्स है मगर google कीवर्ड प्लानर सबसे अच्छा है. नये ब्लॉगर लिंक्स बिल्डिंग के बारे जानते नहीं है और उसके ब्लॉग के ट्रैफिक लौ होते है

बैकलिंक्स-ब्लॉग केलिए इम्पोर्टेन्ट कियो हाइबकलिंक्स होने से ब्लॉग में ज्यादा ट्रैफिक अत है. एक बात हमेशा ख्याल रखना चाहिए  की बैकलिंक अच्छी और क्वालिटी होना chahiye. क्वालिटी बैकलिंक्स क्वालिटी वेब साइट्स से ही मिलते है. तो अब आप कह्नेंगे की क्वालिटी साईट कैसे पता करे मैंने अपने chrome browser में alexa का प्लगइन इनस्टॉल किया है जब में कोई वेबसाइट खोलता हु तो ये टूल उसकी alexa रैंक बता देती है यही नही मुझे alexa से क्वालिटी वेबसाइट के backlink भी दिख जाते है जिससे में भी कोशिश करता हु उन backlinks पर अपनी वेबसाइट का लिंक पोस्ट करने की  alexa रैंक जितनी कम होती है उतना फायदा होता है

बुकमार्किंग सबमिशन :

दोस्तों बहुत सी फेमस बुकमार्किंग वेबसाइट है जहा आप जाकर अपने वेबसाइट की लिंक को पोस्ट कर सकते है बुकमार्किंग साइट्स का इंडेक्सिंग टाइम फ़ास्ट होता है और जल्दी से आपको backlinks दे देती है ये सीते है reddit, stumbleupon digg और बहुत साडी है मगर ज्यादा में सबमिशन न करे बस कुछ ही सेलेक्ट करे मेरी पसंद तो सिर्फ reddit है में इस पर एक अलग से पोस्ट लिखुगा की मेने कैसे 1 लिंक सुब्मिशन से हजारो क्लिक मिले है reddit से.

आर्टिकल सबमिशन :

आर्टिकल सबमिशन एक और तरीका है जहा आप आर्टिकल लिख कर आर्टिकल सबमिशन डायरेक्टरी में सबमिट कर सकतेहै अभी सबसे बड़ी आर्टिकल  सबमिशन डायरेक्टरी ezine है और भी काफी सार्री है मगर में आर्टिकल सबमिशन की सलाह नही देता हु क्यूकि आप जो इतनी मेहनत से कंटेंट लिखते है उन्हें दूसरी साईट पर डाले अपनी वेबसाइट पर क्यों न डाले?

ब्लॉग कमेंटिंग :

कमेंट करके कलिंक्स बनाने का ये सबसे अच्छा और आसान तरीको में से एक है. इसलिए दुसरे ब्लोग्स पर कमेंट करना स्टार्ट करे. कमेंट करने का मतलब  अपनी विचारो को शेयर करे और अपनी वेबसाइट क लिंक को पेस्ट करे.आजकल का सबसे अच्छा तरीका है backlinks बनाने का इसमें आप अपने जैसी ही दूसरी वेबसाइट पर कमेंट करते है और जब आपका कमेंट दुसरे ब्लॉग ओनर से approve हो जाता है तो आपको backlinks मिल जाते है वो भी सिर्फ कमेंट करने पर दोस्तों में तो सलाह दूंगा हमेशा अच्छे कमेंट लिखे नाकि थैंक्स , Nice पोस्ट ऐसा कमेंट मोत कीजिये ऐसे कमेंट एडमिन अप्प्रोवे नहीं करते. पोस्ट को अच्छी तरह  से पढ़कर ३ या ४ लाइन का कमेंट करे.

गेस्ट पोस्टिंग :

गेस्ट पोस्ट  से भी aap dofollow backlinks बना सकते है लेकिन आपको सिर्फ अपने जैसे ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग करनी चाहिए  और कंटेंट हमेसा 500 वर्ड्स के ऊपर ही होना सहिये. गेस्ट पोस्ट केलिए क्वालिटी ब्लॉग ही सेलेक्ट करे.

फोरम पोस्टिंग  :

फोरम पोस्टिंग बहुत ही अच्छा मेथड है dofollow backlinks बनाने के लिए इसमें सिर्फ आप पोपुलर फ़ोरम्स को ज्वाइन करो सवाल और जवाब कर सकते है साथ ही साथ अपनी वेबसाइट वेबसाइट को प्रमोट भी कर सकते है मेरा बेस्ट फोरम है shoutmeloud रियली मुझे काफी अच्छा ट्रैफिक मिलता   है  वहा से.

Also read

FAQs

What are the best ways to build backlinks manually for my blog?

Please check above to build backlinks 

Can anyone help me in building a backlinks in a very easy way for blog?

Blog commenting is very easy way to build backlinks but only post comment your niche website.

How many backlinks can we build in one day?

Don’t build too many backlinks in a day unless google will “sue” your website.

 How can I start building backlinks?

Check your competitor website backlinks via several resources like ahrefs, watchbacklink, seoprofiler and post your website link there.

What are good (easy) ways to build backlinks online for my blog?

check above article!

Comments (5)

  • Hello,

    Getting dofollow baclink is a tricky job. There are following tested method which anyone can implement.

    1. Email outreach, help other webmaster to expand their content by linking to you.
    2. Create great Infographic
    3. Re-publish content on other platforms
    4. Writing high quality post
    5. Offer web tools to help others
    6. Appreciate what you love, your experience by testimony
    7. Participate in Question-Answer websites. Earn votes by quality answer
    8. Leverage the power of Guest post
    9. Write something good article from your experience which nobody has written before but people are searching for it.
    10. Make use of high quality images, if someone copy earn dofollow as credit
    11. Use the technique of broken link building.
    12. Regularly tweet, share useful updates to get mentioned

    Thanks

    Reply
  • Nice post
    Got inspired by you way of doing things

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *