Top 5 Paisa Kamana Site

Social Site Chala Kar Paise Kaise Kamaye (Top 5 Paisa Kamana Site )

Social Network पर लोगो के लिए लिखकर पैसे कमाना आजकल का नवीनतम रुझान (Trend) बन गया है, ये नए Social Media Service के समूह के रूप में २०१४ को Launch किया गया था जिसमें लोगो के द्वारा Content लिखकर पैसे कमाया जाता है।

इन  Sites में हर तरह की जानकारी, अनुभव, रुझान और बहुत कुछ साझा करने की अनुमति होती है जो कि लोगो के लिए पैसे कमाने का एक अच्छा ज़रिया बन गया है, और ज्यादातर Writing Article प्रमुख रूप से Internet में खोजी गयी keywords पर केंद्रित होती है।

आमतौर पर, उपयोगकर्ता Network के लिए छोटे पोस्ट या वर्चुअल अपडेट बनाते हैं और फिर उन्हें अन्य social network साइट पर दोस्तों और अनुयायियों (followers) के बीच में बढ़ावा (Promotion) करते हैं।  कुछ लोग नए लोगो को sign-up करने के लिए भी पैसे देते है।  इनमे से अधिकतर  एप विज्ञापन एजेंसियों की तरह भी कार्य करते है, जो Content Creators की ओर से विज्ञापन भी बेचते है। ये बिचौलिए (middleman) की तरह कार्य करते है जो ये सूत्र (formula) तैयार करते है कि उपयोगकर्ता को किस हिसाब से और कितना भुगतान करना है।

यहाँ कुछ नए Content Writer Publishing Platforms पर नज़र डालते है जो उपयोगकर्ताओं को भुगतान करते है और साथ साथ हमे यह भी बताते है कि  किस तरह से लेखक और Video Producer इनमे से प्रत्येक एप्लीकेशन से पैसे कमा हैं।

Tsu:

Tsu मॉडल को सार्वजनिक रूप से October 2017 में launch किया गया था और उपयोगकर्ता के साथ अपना विज्ञापन लाभ (revenue) साझा करने के अपने hybrid मॉडल की वजह से बहुत से media का ध्यान आकर्षण का केंद्र बना।  Tsu, Content Creators को नए लोगो को साइट्स से जोड़ने पर भी लाभ पहुंचाता था।

इसमें लाभ पहुंचने का सूत्र (formula) एक Pyramid की तरह काम करता है जहाँ नए लोगो के जुड़ने से “upstream ” को फायदा मिलता है, भले ही वो सीधे नए उपयोगकर्ता की भर्ती न करे।

Bubblews

Bubblews एक सोशल नेटवर्क साइट है जो साइट पर उपयोगकर्ताओं को भुगतान करता है  जो उनके Content के अनुसार लोकप्रिय है, दूसरे शब्दों में कहा जाए तो, कितने अन्य लोग उस content को देखते है और उस पर कमेंट करते है या उस topic पे बातचीत करते है।  Tsu की तरह ये भी विज्ञापन लाभ पर ही आधारित होता है, हालाँकि अभी ये साफ़ नहीं है की site के लाभ का कितना प्रतिशत उपयोगकर्ताओं से साझा किया जाता है।  इस site के अनुसार, content creators को उनके content की लोकप्रियता और page view के अनुसार लाभ मिलता है।

Bonzo Me 

Bonzo Me एक ऐसा social network है जो उपयोगकर्ताओं को video बनाने या व्यावसायिक (commercial) वीडियो देखने पर भुगतान करता है।  ये २०१४ में launch किया गया था।  Bonzo Me iPhone और Android दोनों फ़ोन के लिए एक निःशुल्क mobile app के रूप में उपलब्ध हैं।

GetGems 

GetGems एक और सेवा है जो २०१४ में लांच की गयी है, ये एक Mobile messaging app है जो डिजिटल मुद्रा का उपयोग करके bitcoins को mainstream तक ले जाना चाहती है।  ये app,  Whatsapp और bitcoins वॉलेट के बीच एक क्रॉस की तरह काम करती है।  उपयोगकर्ता नेटवर्क पर रत्न (Gems) कमाते है और उन रत्नों को bitcoins के लिए swap किया जा सकता है।

Persona Paper

Persona Paper एक copycat साइट है जो 2014 में लांच किया गया था।  जो उपयोगकर्ताओं को अपने नेटवर्क पर पोस्ट किये जाने वाले content के लिए विज्ञापन से हुए लाभ को साझा करेगा।  जाहिर है, ये विचार अन्य साइट्स के समान है।

Read Also

 

4 thoughts on “Top 5 Paisa Kamana Site

  1. आप यदि नहीं होते तो मोबाइल कम्पनिया लोगो को लूटती रहती आपने सब कंपनियों के दिमाग सही कर दिए ! लाखों लोगों को लूटने से बचा लिया ! आपका बहुत बहुत धन्यवाद् !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *