Why You Should Join ask.shoutmeloud.com Forum

आपको  ask.shoutmeloud.com फोरम क्यों ज्वाइन करना चाहिए?

क्या आप ब्लॉग्गिंग में अपना करियर बनाना चाहते है? या फिर घर बैठे अपना कोई इन्टरनेट  आधारित बिज़नस  करना चाहते है? दोस्तों इन्टरनेट में बहुत पैसा है और जैसे जैसे इन्टरनेट का विस्तार होता जा रहा है और भी पैसा कमाने के साधन उपलब्ध होते जा रहे है अब जैसे बिटकॉइन  ही ले लीजिये यह बहुत तेज़ी से उभरता हुआ पैसा कमाने का अच्छा स्रोत बना गया है परन्तु अभी भी हमारे देश में बहुत बड़ी आबादी ऐसी है जिनको इन्टरनेट का ज्ञान कम है या फिर इन्टरनेट के महत्व के बारे में नही जानते है की एक इन्टरनेट आपकी दुनिया कैसे बदल सकता है|

मान लीजिये आपको लिखने का शौक है अगर आपको पता चले की आपके लिखे हुए लेख से आप लाखो रूपये भी कमा सकते है तब आपकी रूचि लेखन और बढ़ जाएगी| परन्तु कई लोगो को ये भी नही पता होता है की लिखना क्या है मगर लिखने का मन करता है शुरू कहा  से करे कैसे करे? ऐसे ही लोगो की मदद के लिए shoutmeloud.com के CEO हर्ष अग्रवाल जी ने एक ask.shoutmeloud.com फोरम बनाया जहा पर नये ब्लॉगर अपने सवाल बिना हिचक पूछ सकते है अब आप सोचेंगे यार हमे तो इंग्लिश आती नही तो कैसे पुछेनेगे? चिंता मत करिये  हर्ष अग्रवाल जी ने हिंदी फोरम भी बनाया है जहा आप हिंदी में सवाल पूछ सकते है और यकीन मानिये हर्ष जी यह काम non profit है इसका मतलब हर्ष जी अपने फ़ोरम्स से एक  पैसा तक नही कमाते सही मायने में हर्ष जी एक “socialpreneur”. और इस फोरम का चलाने में गुलशन कुमार जी जो की फोरम के एडमिन है उनका बहुत बड़ा योगदान है आपकी कैसे भी समस्या हो वर्डप्रेस, होस्टिंग, कोडिंग, google adsense गुलशन जी आपकी हेल्प करेंगे इसके अवाला फोरम में बहुत सारे मेम्बेर्स है जो फोरम में लगातार एक्टिव रहते है हर रोज फोरम में 20 से 50 तक नए सवाल पूछे जाते है|और यह फोरम नए यूथ को सेल्फ employment और entrepreneurship के लिए स्मरणीय कार्य कर रहा है जिसका सारा श्रेय हर्ष जी और उनकी टीम को जाता है!

 

ask.shoutmeloud.com फोरम की कुछ खास विशेषताए 

  • सब यूजर बहुत ही सभ्य और शांत है  – दोस्तों मेरा अपना खुद का अनुभव है मैंने काफी इन्टरनेट फोरम ज्वाइन किये थे पर जितने अच्छे यूजर मुझे इस फोरम में है शायद ही कही और हो.
  • कुछ भी पूछ सकते है अक्सर नए लोग मजाक उड़ने के डर से कुछ नही पूछते पर यहा ऐसा नही है आप इन्टरनेट से सबन्धित कुछ भी पूछ सकते है  और आपके सवाल का जवाब कुछ ही मिनटों में दे दिया जायेगा.
  • प्रोफाइल वैल्यू – जैसे जैसे आप कम्युनिटी के साथ engage करेंगे आपकी प्रोफाइल को वैल्यू मिलती जाएगी और क्या पता आप एक दिन फोरम के एडमिन भी बन जाये.

तो ये तो कुछ खास विशेषताए थी आप आपको बताता हु की-  

ask.shoutmeloud.com क्यों ज्वाइन करना चाहिए

ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है? दोस्तों हर कोई पैसा कमाना चाहता है और इन्टरनेट पैसा कमाने का सबसे अच्छा साधन बनता जा रहा है मगर पैसा कैसे कमाए यह असली सवाल है? अपने google adsense के कई बार try  किया होगा ? और हमेशा रिजेक्ट हो जाता होगा ? क्यूकि आपको पता ही नही होता की google policies के बारे में आप इस फोरम में अपनी adsense की समस्या का समाधान पा सकते है या और कोई ad network के बारे में कोई सवाल पूछ सकते है| में भी सालो से adsense के लिए try कर रहा था पर इस फोरम में मुझे सही बातो का पता चला की चीजे कैसे काम करती है|

Referral Traffic dosto इस फोरम से आपको seo की बहुत अच्छी टिप्स मिलेगी पर आपको referral traffic मिल सकता है इसका मतलब ये नही की आप इस फोरम में लिंक पोस्टिंग करे, आप फोरम में अपनी वेबसाइट के लिए suggestion मांग  सकते है या अपनी कोई अच्छी पोस्ट शेयर कर सकते है.

WordPress Help – कई बार छोटा सी कोडिंग error आपकी वेबसाइट को बिगाड़ सकती है और फिर आपको किसी developer को अच्छे खासे पैसे देने पड़ सकते है मगर यह आपको छोटी मोटी प्रॉब्लम के लिए किसी developer को hire करने के जरूरत नही है कुछ फोरम के सदस्य बहुत अच्छे programmer है जो कि आपकी छोटी मोटी समस्या को सुलझाने में आपकी मदद करते  है और साथ ही वेब होस्टिंग से संबधित भी मदद करते है|

फ्रेंड्स ये मेरा अपना पर्सनल experience था | कैसा लगा कमेंट करे!

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star

11 thoughts on “Why You Should Join ask.shoutmeloud.com Forum

  1. नमस्ते,

    मुझे आपका अनुभव जानकर अच्छा लगा।

    इस बात की खुशी है कि हम सभी को ShoutMeLoud फोरम के सदस्यों से बहुत कुछ नया सीखने को मिला है।

    हम आगे भी लागातार अच्छा कार्य करने के लिये प्रोत्साहित महशुस करते हैं।

    बहुत-बहुत धन्यवाद।

    1. आपका भी धन्यवाद! आपसे बहुत कुछ अच्छा सिखने को मिलता है! बस मुझे अब हर्ष जी के कमेंट का इंतज़ार है!

  2. Hey Sushil,
    I’m also a part of this forum and I have learned a lot from there. All members are really helpful and friendly in nature.
    Actually, I’m a silent reader of ask.shoutmeloud.com but it’s really worth to join.
    ~Ankit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *