How you can earn money while you sleep

तो दोस्तों डेली वर्चुअल अस्सिटैंट में १ बार फिर आपका स्वागत है!

आज कल की भागदौड़ वाली ज़िंदगी सब लोग चाहते है की वह आराम से पैसा कमाए चाहे वह काम ही क्यों ना हो| कोई नहीं चाहता की वह अपने घर से दूर जाकर पैसा कमाए। मगर जैसे जैसे इंटरनेट का विस्तार हो रहा है रोज रोज कमाई के नए नए तरीके उत्त्पन्न हो रहे है। और इसमें कई तरीके तो इतने आसान है अगर आपको थोड़ी सी भी इंटरनेट, कंप्यूटर की जानकारी है आप आसानी से घर बैठे ही 30000 या 40000 हज़ार रूपये कमा सकते है। विश्वास नहीं होता? मगर ये सच है। वैसे तो मुझे काफी तरीके पता है मगर आज हम सिर्फ 1 तरीके की बात करेंगे जोकि काफी विश्वसीनए तरीका है जिससे में भी पैसे कमाता हु। how to make money while asleep

तो चलिए आईये सीखते है आप कैसे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है वो भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट करे|

ब्लॉग्गिंग ऑनलाइन पैसे सबसे अच्छा तरीका है

ब्लॉग्गिंग के लिए सबसे पहले आपको समझना होगा ब्लॉग्गिंग होती क्या है?

ब्लॉग्गिंग इंटरनेट पर अपने विचारो को व्यक्त करना किसी ब्लॉग के द्वारा ब्लॉग्गिंग कहलाता है। अब आप कहेंगे ये ब्लॉग क्या है ? तो ब्लॉग को आप ये भी कह सकते है ये आपकी वेब प्रॉपर्टी है।

ब्लॉग कैसे बनाये या खरीदे ?

ब्लॉग बनाने के लिए आपको या तो कुछ पैसे खर्च करने पद सकते है जैसे की आपको डोमेन नाम खरीदने के लिए और उस डोमेन को होस्ट करने के लिए। मेने अपना डोमियन और होस्टिंग दोनों गोडैडी से लिए जिसकी प्लान के अनुसार होती है। मगर ध्यान रखिये ब्लॉग्गिंग सुरु करते समय आपको ये ध्यान रखना चाहिए टी की जो विषय आप पसंद करते है वह काफी पॉपुलर होना चाहिए जैसे की रेसिपीज, ट्रेवलिंग, रिलेशनशिप आदि आदि और आपको विषय के बारे में अच्छी जानकारी होना आवशयक है अन्यथा यह सिर्फ समय की बर्बादी होगी।

Also Read

अगर आप पैसे खरच करना नहीं चाहते है तो इसका भी विकल्प है।  ब्लॉग्गिंग मनी

Also Read

आपके पास जीमेल अकाउंट तो हो गया ही नहीं है तो फ्री में signup करले ये काफी आसान है फिर आप blogger.com पर जाये.

अगर आप नए इंटरनेट यूजर है आप मेरा ये ब्लॉग पोस्ट पढ़े जानिए blogger.com पर कैसे ब्लॉग बनाये और ब्लॉग्गिंग करे |

अगर आप को टेक्निकल जानकारी है तो आगे आप स्वय ही ब्लॉग्गिंग स्टार्ट कर सकते है जोकि काफी आसान है।

तो अब में एडसेंसे के बारे में बताना चाहता हु जोकि गूगल का प्रोडक्ट और यह से ब्लॉगर पैसे कमाते है। यह नहीं काफी बड़ी बड़ी मीडिया न्यूज़ एजेंसी का सोर्स ऑफ़ इनकम एडसेंसे ही होता है।

blogger

जैसा की इमेज में दिख रहा है (लेफ्ट हैंड साइड) Earning पर क्लिक करे और adsense account के लिए signup करे

blogger

उसके बाद गूगल आपकी रिक्वेस्ट पर आपका एप्लीकेशन फॉर्म चेक करेगा और आपका ब्लॉग भी अगर सभी चीजे गूगल एडसेंसे की गाइड लाइन के अनुरूप रही तो आपका एडसेंसे 48 घंटे के अंदर स्वीकार कर लिया जाये और आप अपने ब्लॉग पर एडसेंसे को लगाते ही पैसे कमाने लगेगे।

गूगल एडसेंसे की गाइड लाइन यह पढ़े

अधिक जानकारी के लिए मुझसे सम्पर्क करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *