भारत में Ethereum kaise kharide ?

भारत में Ethereum kaise kharide ?(How to buy Ethereum in India ?)

Bitcoin के बाद, Ethereum सबसे popular और well-known cryptocurrency में से एक है। लोगों की रूचि Ethereum में बढ़ रही है पर, कुछ लोगों को भारत में Ethereum खरीदने में दिक्कत्तें आ रही हैं ।

Ethereum खरीदना भी उतना ही आसान है जितना दुसरें cryptocurrency खरीदना । आप सिर्फ 30 मिनट से भी कम समय में Ethereum खरीद सकते है ।

तो आज हम India में Ethereum खरीदने के लिए  method बताएँगे

also read – Free Bitcoin Kaise Kamaye

Local Indian Exchangeअगर आपके पास Bitcoins नहीं है और आप ethereum direct खरीदना चाहते है तो ये method आपके लिए best है, यहाँ कुछ Local Indian exchange है जिसकी सहायता से आप direct, debit card/ Credit card/netbanking/ IMPS के माध्यम से ethereum खरीद सकते हैं, EthexIndia और Koinex (newly launched) local indian exchange में से है जिससे India में ethereum ख़रीदा जा सकता है ।

Local Indian Exchange के माध्यम से ethereum खरीदने के लिए सबसे पहले आपका account verify होना जरुरी है उसके बाद ही आप Ethereum खरीदने के लिए eligible होंगे ।

Also Read – बिटकॉइन की तरह क्रिप्टोकरंसी लक्ष्मी लॉन्च करेगा भारतीय रिजर्व बैंक

 तो आइये जानते हैं Indian Exchange से Ethereum खरीदने का method-

  • सबसे पहले, किसी भी एक्सचेंज वेबसाइट में जाकर signup करके account बना लें ( कभी कभी रजिस्ट्रेशन की संख्या ज्यादा होने पर signup को hold पर रख दिया जाता है),
  • Registration process को complete कर लें,
  • Signin करते समय, Client Id और Dynamic access code डाले,
  • KYC process complete करके अपना account verify कर लें,
  • जब, आपका account verify हो जाएगा उसके बाद आप अपने account में Fund add कर सकते है और Ethereum directly खरीद सकते हैं ।

4 thoughts on “भारत में Ethereum kaise kharide ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *